Sunday, March 10, 2013

मूलांक एक के व्यक्ति साहसी और जिद्दी होते हैं

यह किसी की बातों को आसानी से नहीं मानते हैं बल्कि, अपने तर्कों से सामने वाले को अपनी बात मानने के लिए मजबूर करते हैं। इनके इस स्वभाव के कारण कुछ लोग इन्हें जिद्दी भी समझते हैं। इन्हें गुस्सा काफी आता है लेकिन, जल्दी ही इस पार काबू पा लेने की इनमें क्षमता होती है।

साहसी कदम उठाते हैं
यह कभी-कभी ऐसे साहसी कदम उठाते हैं जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं। सफलता की सीढ़ियां चढ़ने के लिए इन्हें काफी मेहनत करनी होती है। ये मितव्ययी होते हैं जिससे लोग इनको कंजूस समझने लगते हैं। प्यार के मामले में यह वफादार होते हैं। यह किसी भी चीज को लेकर जल्दी बेचैन होने लगते हैं।

धैर्य से काम लेना शुरू करें तो यह कई मुश्‍किलों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। 22वॉ वर्ष इनके लिए बहुत ही शुभ होता है। इस वर्ष इनका भाग्योदय होता है और सफलता का क्रम शुरू हो जाता है

सरकारी क्षेत्र से लाभ
सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलने की इन्हें अच्छी संभावना रहती है। वकालत, मीडिया, राजनीति, में प्रयास करने पर इन्हें अच्छी सफलता मिलती है। मूलांक 2,3 एवं 9 वाले व्यक्ति से इनकी दोस्ती कामयाब होती है। 5 मूलांक वाले व्यक्ति से भी इनकी अच्छी बनती है जबकि 6 एवं आठ मूलांक वाले व्यकि से इनकी शत्रुता होती है।

No comments: