Sunday, March 10, 2013

जिंदादिल होते हैं मूलांक 4 के व्यक्ति

lively people generally are radix number 4 जिस व्यक्ति का जन्म किसी भी महीने की 4, 13 ,22 अथवा 31 तारीख है उनका मूलांक 4 होगा। इस मूलांक के व्यक्ति जिन्दगी न मिलेगी दुबारा वाली सोच रखते हैं, यानी जिन्दादिल होते हैं। हंसी-मजाक इन्हें काफी पसंद होता है। यह हर हाल में खुश रहते हैं और अपने साथ रहने वाले लोगों में भी खुशी बांटते हैं। इनके इस स्वभाव के कारण इनकी मित्रता का दायरा काफी बड़ा होता है।

प्रेम विवाह करते हैं
इस मूलांक के व्यक्ति कोई भी फैसला सोच-समझकर लेते हैं। सुन्दरता इन्हें आकर्षित करती है। पानी से खेलना भी इन्हें काफी पसंद होता है। यह रोमांटिक मिजाज के होते हैं और आमतौर पर प्रेम विवाह करते हैं।

धनवान होते हैं
अपनी योग्यता से यह काफी उन्नति करते हैं और काफी धन कमाते हैं लेकिन, खुले हाथों से धन खर्च करने की आदत के कारण जमा पूंजी अधिक नहीं रहती है। ईश्वर में यह आस्था रखते हैं और अनजाने में भी किसी को तकलीफ नहीं देना चाहते हैं। 36 एवं 42 वॉ वर्ष इनके लिए बहुत ही उत्तम होता है। इस वर्ष यह काफी उन्नति करते है।

मूलांक 4 के मित्र एवं शत्रु
मूलांक 1 एवं 6 वाले व्यक्ति के साथ इनकी दोस्ती लम्बे समय तक कायम रहती है। 2 मूलांक वाले व्यक्ति से भी इनकी दोस्ती ठीक रहती है लेकिन 3 एवं 9 मूलांक के व्यक्ति के साथ इनकी दोस्ती जल्दी टूट जाती है। इस मूलांक वाले व्यक्ति से इनकी शत्रुता रहती है।

No comments: