Saturday, July 16, 2011

क्या इशारा करता है बार-बार घड़ी का खराब होना..

क्या आपके ऑफिस, घर या हाथ की घड़ी बार बार खराब हो जाती है? तो इसे अनदेखा न करें। ये शनि के बुरे असर का भी परिणाम हो सकता है। ज्योतिष के अनुसार मशीनें और चुंबक शनि की वस्तुएं मानी गई हैं इसलिए शनि को घड़ी का भी कारक ग्रह माना गया है। जब जब शनि अशुभ फल देन वाला होता है घड़ी खराब होने लगती है। 

अगर ज्योतिषीय नजरिये से देखा जाए तो जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ होता है उनके ऑफिस, घर या हाथ की घड़ी अक्सर खराब ही रहती है। 

अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो समझिए शनि के कारण आपके महत्वपूर्ण काम बीच में भी अटकने के योग बनेंगे। अगर हाथ घड़ी अक्सर खराब होती है तो शनि के प्रभाव से हर काम में रुकावटें आ सकती है और महत्वपूर्ण काम धीरे-धीरे होने लगते हैं। 

शनि के प्रभाव से आसनी से मिलता हुआ पैसा भी रुक जाता है। पैसा मिलने में रुकावटें आती है। कोर्ट कचहरी के कामों में ही पैसा व्यय होने लगता है। अगर आपकी हाथ घड़ी, कमरे या ऑफिस की घड़ी बार-बार बंद हो जाती है या खराब हो जाती है तो समझिए आपको बिजनेस, कार्यक्षेत्र या परिवार में अपमानित होना पड़ सकता है। घड़ी का बार-बार खराब होना ऋण लेने की स्थिति बनाता है। 

अगर आपकी घड़ी अक्सर खराब ही रहती है तो आपको अपने कार्यक्षेत्र या बिजनेस संबंधित यात्राओं में हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।



क्या करें शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए?

- कांसे के बर्तन में तेल भरकर उसमें अपना चेहरा देखें और वो तेल बर्तन के साथ दान दें। 

- सूखे नारियल नदी में प्रवाहित करें। 

- तिल के तेल का दान करना चाहिए।

- शनि देव की शांति के लिए ब्राह्मण को भोजन कराएं और दक्षिणा दें।

- काले कपड़े का दान करें और पानी में कोयला बहाएं।

- उड़द और तेल का दान देना चाहिए।

- मीठे तेल का दान दें और मसुर की दाल पानी में बहाएं।

- काजल और काले कपड़े में उड़द रख कर दान दें। 

- किसी साधु को तवा या अंगिठी दान दें। 

- शिव मंदिर में दूध-दही का दान दें।

No comments: