Friday, April 15, 2011

बिजनेस या नौकरी, कैसे हो आपके ऑफिस के परदें?

अगर आप अपने बिजनेस या कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत कर रहें है फिर भी आपको इसके अनुकूल परिणाम नही मिल रहें है तो ये न समझें कि किए गए प्रयासों में कोई कमी रह गई है। न्यूमरोलॉजी के अनुसार आपकी सफलता और असफलता पर आपके मूलांक का भी असर पड़ता है।

मूलांक यानि आपकी जन्म तारिख का अंक। अगर जन्म तारिख दो अंको में होतो दोनो अंको को आपस में जोड़ कर जो अंक आए वो आपका मूलांक होगा।



अंक 1- गहरा भूरा, पीला, सुनहरा रंग आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। इन रंगों के परदों  से मानसिक तनाव भी दूर होगा।

अंक 2- गहरे हरे से लेकर सभी प्रकार के क्रीम रंग, पीले, लाल और सफेद रंग के परदें आपके ऑफिस के लिए उन्नति और अच्छे भाग्य देने वाले रहेंगे। काले, बैंगनी, रंगों से विशेष रूप से परहेज रखें।

अंक 3- पीला, केसरिया, चमकीला, गुलाबी और हल्का जामुनी रंग आपके नंबर के लिए शुभ फलदायक रहेगा।

अंक 4- आपका अंक राहु का अंक होने के कारण ऑफिस के परदें धूमिल, नीले या स्लेटी रंग के हो तो आपको जल्दी ही सफलता मिलने लगेगी।

अंक 5- आपके अंक का स्वामी बिजनेस और बुद्धि का भी कारक ग्रह है। इसलिए बुध के अनुसार हरा, हल्का स्लेटी, सफेद और हल्का खाकी रंग आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

अंक 6- शुक्र देव के इस अंक के अनुसार हल्का नीला, क्रिम, गुलाबी रंग और  चॉकलेटी रंग के परदें आपके भाग्य को चमकाने वाले रहेंगे।

अंक 7- अंक सात वालों को केतु के अनुसार सफेद रंग के परदों का प्रयोग करना चाहिए लेकिन विशेष अनुकूल रंग हल्का लाल और हल्का पीला है।

अंक 8- शनि का अंक होने के कारण आपके लिए नीले, भूरे, बैंगनी, पीले और काले रंग के परदें शुभ फल देने वाले रहेंगे।

अंक 9- आपके अंक का स्वामी मंगल होने के कारण आपको अपने ऑफिस में लाल और गुलाबी रंग के परदों का उपयोग करना चाहिए इससे आपके बिजनेस और कार्यक्षेत्र की परेशानियां खत्म होने लगेगी।

No comments: