Sunday, April 3, 2011

अंगूठे पर ऐसा चिन्ह हो तो, मिलता है पैसा और नाम

हस्तरेखा एक ऐसा विज्ञान है जिसकी मदद से किसी भी व्यक्ति का स्वभाव, भूत, भविष्य और वर्तमान मालुम किया जा सकता है। हाथों की सभी रेखाएं और चिन्हों का गहरा महत्व होता है। कुछ ऐसे चिन्ह होते हैं जो चमकती किस्मत की ओर इशारा करते हैं।

यदि किसी व्यक्ति के अंगूठे के सबसे ऊपरी भाग पर चक्र जैसा कोई चिन्ह बना हो, तो उसे जीवन में कई उपलब्धियां प्राप्त होती हैं। वह जीवन में कई उल्लेखनीय कार्य भी करता है।

यदि चक्र जैसा कोई निशान अंगूठे के सबसे ऊपर वाले पोर पर हो तो वह व्यक्ति भाग्यशाली व धनवान होता हैं। यह चक्र व्यक्ति को स्वयं लेने वाले बनाता है। इन्हें अपनी स्वतंत्रता से बहुत प्यार होता है साथ ही स्वभाव से बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं। इनके दिमाग में हमेशा कोई न कोई योजना चलती रहती है। यदि चक्र अंगूठे पर हो तो ऐसे व्यक्ति ऐश्वर्यवान, प्रभावशाली, दिमाग कार्य में निपुण, पिता के सहयोगी और धन पाने वाला होता है।

आपके विचार

हस्तरेखा से भविष्य जानना सबसे सटीक उपाय है। हाथों की रेखाओं के सही अध्ययन से हमें सभी छोटी-बड़ी बातें मालुम हो जाती हैं। यदि आप भी इस विद्या के बारे में कुछ जानना चाहते हैं तो यहां कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।

1 comment:

Nitin.Gupta said...

yes sir i am also interesting to now more about this art.